Haryana News

पत्नी और बच्चों की हत्या के लिए राजेश ने ऑनलाइन मंगवाया था चाकू, कारोबारी ने खुद उजाड़ा अपना संसार

 | 
पत्नी और बच्चों की हत्या के लिए राजेश ने ऑनलाइन मंगवाया था चाकू, कारोबारी ने खुद उजाड़ा अपना संसार

दिल्ली के विपिन गार्डन इलाके में कथित तौर पर आर्थिक तंगी से परेशान कारोबारी ने रविवार तड़के पत्नी और दो बेटों की गला रेतकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद कारोबारी राजेश ने खुद के दोनों हाथों की नसें काटकार खुदकुशी करने की कोशिश की। इससे पहले उसने दोस्त के वॉट्सऐप पर सुसाइड नोट भेजा था। मैसेज देखकर दोस्त ने राजेश के भाई को इसके बारे में सूचना दी थी। राजेश का डीडीयू अस्पताल में इलाज चल रहा है और हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिस मोबाइल से सुसाइड नोट भेजा गया था, उसे जब्त कर लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन ने बताया कि 38 वर्षीय राजेश परिवार के साथ विपिन गार्डन में रहते हैं और सोम बाजार रोड पर परचून की दुकान चलाते हैं। परिवार में माता-पिता, 34 वर्षीय पत्नी सुनीता, पांच वर्षीय बेटा आयन और चार माह का अमय थे। सुनीता, आयन और अमय के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। राजेश ने स्कूल के दोस्तों के वॉट्सऐप ग्रुप पर रविवार तड़के पत्नी और बच्चों की हत्या करने के बाद आत्महत्या करने का मैसेज पोस्ट किया। मैसेज देखकर एक दोस्त ने राजेश के घर के पास ही रहने वाले उसके भाई राजीव को बताया। राजीव सुबह करीब छह बजे घर पहुंचे। राजेश का कमरा बंद था, बगल वाले कमरे में बुजुर्ग माता-पिता थे। काफी खटखटाने पर जब दरवाजा नहीं खुला तो राजीव ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे में गई तो बिस्तर पर सुनीता और दोनों बच्चे लहूलुहान पड़े थे। चाकू से तीनों के गले को रेता गया था। बिस्तर के पास ही नीचे फर्श पर राजेश अचेत पड़ा था, हाथ की नस कटी हुई थी। हालांकि राजेश की सांसें चल रही थी। पुलिस ने अस्पताल लेकर गई, जहां सुनीता और दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने राजेश के मोबाइल को जब्त कर लिया है। मैसेज में आर्थिक कारणों से परेशान होकर कदम उठाने की बात लिखी है।


राजेश आईएसओ सर्टिफिकेशन के लिए कंसल्टेंसी कंपनी चलाते थे। इस कंपनी में उनके दो साझेदारों ने साथ छोड़ दिया। इसके बाद कंपनी घाटे में जा रही थी और राजेश पर कर्जा चढ़ता चला गया।

राजेश ने ऑनलाइन मंगाया था चाकू
सूत्रों ने बताया कि राजेश ने हत्या में इस्तेमाल चाकू ऑनलाइन मंगवाया था। साथ ही ग्लव्स और अन्य कई सामान भी मंगाए थे। पुलिस जांच में पता चला है कि जिस चाकू से गला रेता गया है वह घर में इस्तेमाल करने वाला नहीं है। हालांकि, पुलिस अधिकारी ऑनलाइन चाकू खरीदने की बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

पत्नी के भाई का आरोप, साजिशन हत्या की गई
राजेश की पत्नी सुनीता के भाई अखिलेश का कहना है कि जिस शख्स ने तीन लोगों की जान ले ली, वह खुद कैसे बच गया। मुझे घटना की जानकारी राजेश के दोस्त ने दी। इसके बाद मैंने राजेश के बड़े भाई को कॉल किया। उन्होंने मुझे घर आने को कहा। मौके पर ग्लव्स और चाकू पड़ा था। अखिलेश का आरोप है कि इस घटना को सोच समझकर अंजाम दिया गया है। इसमें और भी लोग शामिल हो सकते हैं।