Haryana News

Fatehabad: नाबालिग युवती के नाम से इंस्टाग्राम पर बनाई फर्जी आईडी, अश्लील पोस्ट करने पर केस दर्ज

 | 
Fatehabad: नाबालिग युवती के नाम से इंस्टाग्राम पर बनाई फर्जी आईडी, अश्लील पोस्ट करने पर केस दर्ज

Crime: फतेहाबाद क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली नाबालिग युवती की इंस्टाग्राम आईडी बनाकर किसी व्यक्ति ने उस पर अश्लील पोस्ट डाल दी। साथ में युवती का मोबाइल नंबर भी वहां डाल दिया। मामले का पता चलने पर युवती के पिता ने पुलिस को शिकायत दी। शिकायत के आधार पर साइबर थाना पुलिस ने नामालूम के खिलाफ 12 पोक्सो एक्ट, 354 डी 2, 509 आईपीसी व आईटी एक्ट की धारा 66सी, 67 ए, 67 बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

फेक अकाउंट की जानकारी पुलिस को दी
पुलिस को दी शिकायत में शख्स ने बताया कि उसकी दो बेटियां हैं और वह खेतीबाड़ी करता है। उसकी बड़ी बेटी जो 17 वर्ष की है और फतेहाबाद के पास ही एक शिक्षण संस्थान में पढ़ती है। उन्होंने बताया कि उसकी पहले उसकी बेटी के नाम से पहले 15 फरवरी 2023 को इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया गया, फिर 19 फरवरी को दोबारा अकाउंट बनाया गया।


प्रोफाइल पर अश्लील शब्द लिखकर उसकी बेटी का मोबाइल नंबर डाल दिया गया। आरोप है कि 19 फरवरी को बने अकाउंट पर 20 फरवरी को एक अश्लील पोस्ट भी डाल दी गई। इस बारे में उसकी बेटी ने उसे सूचित किया, तब से उसकी बेटी डरी सहमी हुई है। शख्स ने दोनों अकाउंट के यूआरएल, प्रोफाइल पर लिखे अश्लील शब्द व पोस्ट के स्क्रीनशॉट्स भी पुलिस को सौंपे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।