Haryana News

रिफंड के लिए निवेशकों को पड़ेगी सहारा एजेंट्स की जरूरत? यहां जानें हर एक बात

 | 
रिफंड के लिए निवेशकों को पड़ेगी सहारा एजेंट्स की जरूरत? यहां जानें हर एक बात

Sahara Refund Portal: सरकार की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है कि सहारा इंडिया (Sahara India) के निवेशकों को रिफंड पाने में दिक्कत ना हो। इसके सरकार ने सारी प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया है। जिससे निवेशकों को किसी ऑफिस या एजेंट का चक्कर लगाना नहीं होगा। लेकिन सवाल उठता है कि ऐसे बड़ी संख्या में ऐसे निवेशक हैं जिनके ऑनलाइन की प्रक्रिया भी काफी कठिन होगा। ऐसे निवेशक क्या करें? 

CSC पर भी आवेदन की रहेगी सुविधा 
केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सहारा निवेशक आने वाले कुछ दिनों में नजदीक के सीएससी पर जाकर यह आवेदन कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें आधार से कनेक्टेड बैंक अकाउंट का डीटेल्स और आधार से कनेक्टेड एक मोबाइल लेना जाना होगा। साथ निवेशकों के पास सहारा में किए गए निवेश की रसीद होनी चाहिए। इन डॉक्यूमेंट्स के जरिए सीएससी संचालक फॉर्म भर देगा। 

सहारा एजेंट की नहीं है जरूरत
इस पूरी प्रक्रिया में सहारा के किसी एजेंट की जरूरत नहीं है। ना ही निवेशक को किसी ऑफिस में जाना होगा। अगर वो खुद आवेदन कर सकता है तो कर दें। नहीं तो आने वाले दिनों में सीएससी पर जाकर आवदेन कर सकेगा। बता दें, निवेशकों को पैसा मिलेगा या नहीं इसकी जानकारी भी ऑनलाइन या पोर्टल के जरिए मिलेगी।