Haryana News

FD में इन्वेस्ट करके चाहते हैं बंपर रिटर्न, ये रहे आपके लिए 5 बेस्ट ऑप्शन; मिल रहा 9.60% तक ब्याज

 | 
FD में इन्वेस्ट करके चाहते हैं बंपर रिटर्न, ये रहे आपके लिए 5 बेस्ट ऑप्शन; मिल रहा 9.60% तक ब्याज

अगर आप अपनी जमा पूंजी को बिना किसी रिस्क के निवेश करके बंपर रिटर्न कमाने की चाहत रखते हैं तो यह खबर आपके बडे़ काम की है। दरअसल, फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करने से ग्राहकों को बंपर रिटर्न के साथ गारंटीड इनकम मिलता है। बीते कुछ सालों में फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंकों के अलावा स्मॉल फाइनेंस बैंक (SFB) ने भी बंपर रिटर्न देना शुरू किया है। आज हम आपको ऐसे ही 5 स्मॉल फाइनेंस बैंकों की एफडी रेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें अधिकतम 9.60 पर्सेंट तक का ब्याज मिल रहा है। आइए जानते हैं पूरी खबर को विस्तार से।

Suryoday Small Finance Bank
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 5 साल की एफडी करने पर 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रही है। जबकि बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी अवधि के लिए अधिकतम 9.60 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रही है।

Unity Small Finance Bank
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1001 दिन की एफडी पर 9 पर्सेंट का ब्याज दे रही है। वहीं, बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी अवधि के लिए अधिकतम 9.50 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रही है।


Fincare Small Finance Bank
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 1000 दिन की एफडी करने पर अधिकतम 8.51 पर्सेंट का ब्याज दे रही है। जबकि बैंक इसी अवधि के लिए अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9.11 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रही है।

Equitas Small Finance Bank
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 888 दिन की एफडी करने पर अधिकतम 8.50 पर्सेंट का ब्याज दे रही है। जबकि बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी अवधि के लिए 9 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रही है।

ESAF Small Finance Bank
अगर आप एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यहां बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 2 साल से लेकर 3 साल से कम की अवधि के लिए एफडी करने पर अधिकतम 8.50 पर्सेंट जबकि सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रही है।