Haryana News

Tomatoes price : टमाटर की कीमतों में आई भारी गिरावट, फटाफट जाने आज का लेटेस्ट रेट

 | 
Tomatoes price : टमाटर की कीमतों में आई भारी गिरावट, फटाफट जाने आज का लेटेस्ट रेट

नई दिल्ली : Tomatoes wholesale price down : मानसून के सीजन में हो रही भारी बारिश की वजह से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। हालांकि, दिल्ली में केंद्र सरकार की कोशिशों से कुछ सेंटर्स पर 90 रुपये प्रति किलो टमाटर मुहैया कराया जा रहा है। दिल्ली-NCR के अलावा अब तो यूपी, हरियाणा और राजस्थान के कुछ शहरों में मोबाइल वैन के जरिए टमाटर की बिक्री हो रही है। इस बीच उत्तर भारत के लोगों को शनिवार को महंगाई से कुछ राहत मिली है। दरअसल टमाटर की थोक कीमत में करीब 29 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।


टमाटर की थोक कीमत में आई 29% की गिरावट
Tomatoes wholesale price down : उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक आज टमाटर की थोक कीमत ₹10,750 के उच्चतम स्तर से गिरकर ₹7,575/ क्विंटल हो गई है। टमाटर की कीमत में गिरावट आई है। टमाटर की थोक कीमत में 29% की गिरावट दर्ज की गई है। ये गिरावट बीते शुक्रवार से दर्ज की जा रही है। इस बीच नेफेड ने बिहार, बंगाल समेत कई राज्यों में टमाटर बेचने शुरू किए हैं।

नेफेड काफी रियायती दरों पर लोगों को टमाटर मुहैया करा रहा है। बीते शनिवार को टमाटर की थोक कीमत में 29% गिरावट हुई है। वहीं शुक्रवार से NCCF ने भी दिल्ली-NCR में ₹90/kg टमाटर बिक्री शुरू की है।

मौसम के ठीक होने पर आ सकती है दामों में कमी
Tomatoes wholesale price down : जल्द नई फसलों की आवक और मौसम ठीक होने के साथ दामों में और कमी आने की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं रविवार तक यूपी, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ और इलाकों में टमाटर सरकारी रेट पर मिलने लगेगा। रविवार से एनसीसीएफ दिल्ली में करीब 100 केंद्रों पर सस्ता टमाटर बेच रहा है।एनसीसीएफ के अध्यक्ष के मुताबिक कीमतें जब तक स्थिर नहीं हो जातीं, टमाटर की रियायती बिक्री यूं ही जारी रहेगी। हालांकि जिन्हें अभी 90 रुपये प्रति किलो का टमाटर नहीं मिल पा रहा है उनके किचन तक टमाटर की वापसी होने में अभी कुछ दिन का समय और लग सकता है। थोक कीमतों में कमी हाल ही में दर्ज हुई है जिसका असर दिखने में कुछ वक्त और लग सकता है।