Haryana News

₹644 से टूटकर ₹2 पर आ गया यह शेयर, अब खरीदने की मची लूट, आपका भी है दांव?

 | 
₹644 से टूटकर ₹2 पर आ गया यह शेयर, अब खरीदने की मची लूट, आपका भी है दांव?

 Future Retail share: दिग्गज कारोबारी किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप की ज्यादातर कंपनियां दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही हैं। इसका असर कंपनियों के शेयर पर भी पड़ा है। ऐसी ही एक कंपनी-फ्यूचर रिटेल लिमिटेड है। लंबे समय में शेयर की कीमत 5 रुपये से नीचे है।

क्या है शेयर की कीमत
बीते शुक्रवार को फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के शेयर की कीमत 2.59 रुपये थी। यह शेयर पिछली क्लोजिंग 2.47 रुपये के मुकाबले 4.86% की तेजी के साथ पहुंच गया। बता दें कि इस शेयर की कीमत 644 रुपये तक पहुंच गई थी। यह कीमत नवंबर 2017 में थी। यह लगभग 99% के नुकसान को दिखाता है।

22 मार्च को हुई थी बैठक
फ्यूचर रिटेल के कमिटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) की बैठक 22 मार्च को हुई थी। इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया था कि यह 30वीं बैठक है।

भारी कर्ज में है कंपनी
बता दें कि फ्यूचर रिटेल भारी कर्ज में डूबी है। इसके खरीदार की तलाश लंबे समय से चल रही है। साल 2020 में मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने फ्यूचर ग्रुप के खुदरा, थोक व्यवसाय और लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग व्यवसाय को ₹24,713 करोड़ में अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। हालांकि, साल 2022 में स्वामित्व के लिए लंबी लड़ाई के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सौदा रद्द कर दिया। उसी साल रिलायंस रिटेल ने सैकड़ों फ्यूचर रिटेल स्टोर्स की लीज पर कब्जा कर लिया।

इस बीच, फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के परिसमापन के लिए एक आवेदन अभी भी राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण के समक्ष लंबित है। बता दें कि फ्यूचर रिटेल पर बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले अपने लेनदारों का ₹19,000 करोड़ से अधिक बकाया है।