Haryana News

आज से ओपन हो रहा है यह IPO, कंपनी ने एंकर निवेशकों से जुटाए ₹389 करोड़, जानें प्राइस बैंड, GMP

 | 
आज से ओपन हो रहा है यह IPO, कंपनी ने एंकर निवेशकों से जुटाए ₹389 करोड़, जानें प्राइस बैंड, GMP

शेयर बाजार में आज यानी 3 अप्रैल से निवेशकों के पास Avalon Technologies Limited के आईपीओ को सब्सक्राइब करने का मौका रहेगा। रिटेल निवेशकों के लिए यह आईपीओ 6 अप्रैल तक ओपन रहेगा। एंकर निवेशकों की तरफ से Avalon Technologies Limited के आईपीओ को अच्छा रिस्पॉस मिला है। अब देखना होगा की रिटेल निवेशक इस आईपीओ को कितना उत्साह दिखाते हैं। बता दें, कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 415 रुपये से 436 रुपये तय किया है। 

एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए 389.25 करोड़ रुपये 
Avalon Technologies Limited ने एंकर निवेशकों के जरिए 389.25 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने 24 फंड्स कंपनियों को 436 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 89.27 लाख शेयर अलॉट किए हैं। बता दें, एंकर निवेशकों के 50 प्रतिशत शेयर का लॉक इन पीरियड 26 मई 2023 को समाप्त होगा। वहीं, बचे 50 प्रतिशत का लॉक इन पीरियड 22 अगस्त को समाप्त हो होगा।

क्या है जीएमपी? (Avalon Technologies Limited GMP)
टॉप शेयर ब्रोकर की रिपोर्ट के अनुसार 2 अप्रैल की सुबह Avalon Technologies Limited का आईपीओ 12 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। कुछ दिन पहले यह 20 रुपये के पार था। जिसका साफ मतलब है कि ग्रे मार्केट में स्थिति पहले से खराब हुई है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि कंपनी अब भी ग्रे मार्केट में पॉजिटिव ट्रेड कर रही है। 

Avalon Technologies Limited के आईपीओ से जुड़ी कुछ जरूरी बातें 
1- कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 12 अप्रैल को किया जा सकता है। 
2- कंपनी आईपीओ के लिए लॉट साइज 34 शेयरों का तय किया है। 
3- एक रिटेल निवेशक को कम से कम 14,824 रुपये का निवेश करना होगा। 
4- कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई में 18 अप्रैल को हो सकती है। 
5- कंपनी ने फेस वैल्यू 2 रुपये तय किया है।