Haryana News

सुस्त पड़ा इस बैंक का शेयर, ₹290 पर जाएगा भाव! CEO छोड़ रहे हैं पद

 | 
सुस्त पड़ा इस बैंक का शेयर, ₹290 पर जाएगा भाव! CEO छोड़ रहे हैं पद

Bandhan bank news: प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) चंद्रशेखर घोष ने इस्तीफा दे दिया है। बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि घोष नौ जुलाई, 2024 को अपना मौजूदा कार्यकाल पूरा होने पर बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं सीईओ के रूप में अपने दायित्व से मुक्त हो जाएंगे।

क्या कहा सीईओ ने
घोष ने निदेशक मंडल को लिखे एक पत्र में कहा-लगभग एक दशक तक बैंक का नेतृत्व करने के बाद मुझे लगता है कि अब बंधन समूह स्तर पर एक बड़ी रणनीतिक भूमिका निभाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि बैंक के इस दौरान एमडी एवं सीईओ के रूप में लगातार तीन कार्यकाल रहे हैं। लिहाजा मौजूदा कार्यकाल खत्म होने पर वह बंधन बैंक की सेवाओं से सेवानिवृत्त होने का फैसला कर रहे हैं।

बैंक के बारे में
बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने व्यापक बैंक स्थापित करने के लिए दो अप्रैल, 2014 को बंधन बैंक और आईडीएफसी लिमिटेड को सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। इसके बाद बंधन बैंक ने 23 अगस्त, 2015 को 24 राज्यों में 501 शाखाओं और 50 एटीएम के साथ कामकाज शुरू किया था। बंधन बैंक समूचे पूर्वी क्षेत्र का इकलौता सूक्ष्म-वित्त संस्थान है जो पूर्ण बैंक के रूप में कार्य करने का मौका दिया गया। यह वर्ष 2018 में शेयर बाजार में भी सूचीबद्ध हुआ था।