Haryana News

ये 3 कंपनियां बाटेंगी डिविडेंड, Ex-Dividend डेट इसी सप्ताह, यहां चेक करें सभी डीटेल्स

 | 
ये 3 कंपनियां बाटेंगी डिविडेंड, Ex-Dividend डेट इसी सप्ताह, यहां चेक करें सभी डीटेल्स

Dividend Stocks: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। इस सप्ताह 3 कंपनियां एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेंगी। ये 3 कंपनियां उज्जिवन स्मॉल फाइनेंस बैंक, केसॉल्वस इंडिया, महिक्रा केमिकल्स हैं। आइए एक-एक करके जानते हैं इन डिविडेंड देने वाले स्टॉक के विषय में। 

1- उज्जिवन स्मॉल फाइनेंस बैंक
यह स्मॉल फाइनेंस बैंक 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों पर 0.75 रुपये का डिविडेंड के शेयर पर देगी। शुक्रवार को कंपनी के एक शेयर का भाव 0.8 प्रतिशत की तेजी के साथ 26.65 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर बंद हुआ था। निवेशकों के लिए यह साल अबतक अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान इस स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर 11 प्रतिशत तक लुढ़क गए। बता दें, स्टॉक मार्केट में कंपनी बुधवार को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेगी। 

2- केसॉल्वस इंडिया
इस स्मॉल कैप फर्म ने एक शेयर पर 3 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। कंपनी एक्स-डिविडेंड के रूप में 3 मार्च 2023 को ट्रेड करेगी। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 3.9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 424.90 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे। मौजूदा समय में कंपनी के शेयर 52 वीक हाई से 14 प्रतिशत नीचे आ गए हैं। 

3- महिक्रा केमिकल्स 
शेयर बाजार में यह कंपनी भी शुक्रवार को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी की बोर्ड मीटिंग में हर शेयर पर 0.65 रुपये के डिविडेंड देने पर सहमति जताई गई थी। बता दें, महिक्रा केमिकल्स का मार्केट कैप 78.54 करोड़ रुपये का है।