Haryana News

LPG Price Today : गैस सिलेंडर की कीमतों में 500 रुपये आई गिरावट, फटाफट जाने आज का लेटेस्ट रेट

 | 
LPG Price Today : गैस सिलेंडर की कीमतों में 500 रुपये आई गिरावट, फटाफट जाने आज का लेटेस्ट रेट

नई दिल्लीः देशभर में अब एलपीजी सिलेंडर के दाम आसमान छूते जा रहे हैं, जिससे हर किसी की जेब का बजट खराब चल रहा है। मानसूनी बेला में हम आपको एक ऐसा ऑफर बताने जा रहे हैं, जिससे जुड़कर आप अमीर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। अब जरूरी नहीं आपको पूरी कीमत में गैस सिलेंडर मिलेगा, क्योंकि सरकार ने धाकड़ स्कीम का आगाज कर दिया है।

स्कीम ऐसी कि आप जुड़कर कुल 5,00 रुपये में सामान्य सिलेडंर की खरीदारी कर सकते हैं। आप यह सुनकर चौंक रहे होंगे, लेकिन गुरु जी सौ फीसदी सच है। वैसे तो सरकार ने हाल ही में कमर्शियल सिलेंडर के रेट में इजाफा कर लोगों को झटका जरूर दिया है, लेकिन हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे ध्यान से पढ़ें।


आप अगर 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें। दरअसल, राजस्थान सरकार की ओर से अब गरीबों को कुल 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का काम किया जा रहा है। इस सिलेंडर का लाभ उसी व्यक्ति को मिलेगा, जिसके पास बीपीएल कार्ड और पीएम उज्जवला योजना से नाम जुड़ा हुआ है।

अगर आपका नाम बीपीएल से जुड़ा है तो फिर कई बातों का ध्यान रखना होगा। इन लोगों को सरकार महज 500 रुपये में गैस सिलेंडर मुहैया करा रही है। इसके लिए आप राजस्थान राज्य के निवासी होना जरूरी है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस स्कीम का आगाज किया है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

सब्सिडी के रूप में मिलेगा पैसा

सामान्य एलपीजी सिलेंडर वैसे आपको पूरी कीमत चुकाकर ही मिलेगा, लेकिन बाकी रकम आपको सब्सिडी के रूप में दी जाएगी। सरकार आपके खाते में 500 रुपये काटकर सभी पैसा खाते में डाल देगी, जिसका फायदा कई लाख लोगों को हो रहा है। एक बार राजस्थान सरकार सब्सिडी ट्रांसफर भी कर चुकी है। इसका फायदा कई लाख लोगों को मिला था। अब इस स्कीम का फायदा लेने वाले लोगों की संख्या में इजाफा देखने को मिलेगा।