Haryana News

Gold-Silver Rate- सोने और चांदी की कीमत में हुआ बड़ा उलटफेर, जाने आज सोने का ताजा भाव

 | 
Gold-Silver Rate- सोने और चांदी की कीमत में हुआ बड़ा उलटफेर, जाने आज सोने का ताजा भाव

Gold Price: देश में लोग सोना और चांदी की खरीद काफी करते हैं. वहीं गोल्ड और सिल्वर की रेट समय-समय पर बदलती रहती है. अब सोना और चांदी को लेकर नया अपडेट सामने आया है. दरअसल, इनकी कीमत में बदलाव देखने को मिला है और सोने के दाम में गिरावट आई है. जिससे सोना सस्ता हो गया है. हालांकि चांदी के दाम में इजाफा देखने को मिला है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

सोना और चांदी का दाम 

राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बृहस्पतिवार को सोने की कीमत में गिरावट आई है. सोने के दाम में 300 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. इससे सोना 63,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर आ गया है. सोने के दाम में काफी उतार-चढ़ाव बना हुआ है. इसके साथ ही सोने का भाव उच्चतम स्तर से नीचे आया है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र के अंत में सोने की कीमत 63,500 रुपये प्रति 10 ग्राम रही थी.


चांदी के दाम में तेजी

इसके साथ ही चांदी की कीमत में भी काफी हलचल देखने को मिल रही है. हालांकि चांदी महंगी हो गई है. चांदी के दाम बढ़ गए हैं. चांदी की कीमत में 200 रुपये का इजाफा देखने को मिला है. इसके साथ ही चांदी के दाम बढ़कर 79000 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ गई है. अब चांदी के दाम बढ़कर 79,200 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

वैश्विक बाजार में ये रही कीमत

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा कि रिकॉर्ड ऊंची कीमतों के बीच कमजोर खुदरा मांग के कारण दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमत (24 कैरेट) 300 रुपये की गिरावट के साथ 63,200 रुपये प्रति 10 ग्राम रही. वैश्विक बाजारों में सोना और चांदी दोनों क्रमश: 2,040 डॉलर प्रति औंस और 24.96 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित रहीं.