Haryana News

अक्षय तृतीया से पहले 430 रुपये सस्ता हुआ सोना, खरीदने का शुभ मौका

 | 
अक्षय तृतीया से पहले 430 रुपये सस्ता हुआ सोना, खरीदने का शुभ मौका
अक्षय तृतीया से ठीक एक दिन पहले यानी शुक्रवार को सोने और चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट आई। देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 430 रुपये टूटकर 60,550 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। इससे एक दिन पहले सोना 60,980 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी की कीमत भी 670 रुपये की गिरावट के साथ 75,080 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। बता दें कि अक्षय तृतीया के दिन सोने को खरीदना शुभ माना जाता है।


क्या कहते हैं एक्सपर्ट: Vantage के मार्केट एनालिस्ट मोहम्मद अबुतरब ए. शेख ने कहा- अक्षय तृतीया पर खुदरा मांग में सुधार होने की संभावना है। इस दिन कीमती सामान और सोना खरीदने का शुभ दिन माना जाता है। मोहम्मद अबुतरब ए. शेख ने कहा-सोने में निवेश करने के एक से अधिक तरीके हैं। 

फिजिकल गोल्ड, डिजिटल गोल्ड और यहां तक ​​कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के जरिए भी आप निवेश कर सकते हैं। डिजिटल गोल्ड और सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड जैसे विकल्पों के जरिए सोने की सुरक्षा के साथ ही हर साल एक निश्चित रिटर्न भी मिलती है।

मोहम्मद अबुतरब ए. शेख ने आगे कहा कि अगर आने वाली दो तिमाहियों में इक्विटी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इससे सोने सहित कमोडिटीज की कीमतों में तेजी सीमित हो सकती है। रिटर्न की बात करें तो 5-10 साल की अवधि में सोना एक शानदार निवेश विकल्प हो सकता है।