Haryana News

शर्तों के साथ उड़ान भरेगी Go First की विमान, DGCA ने प्लान को दी मंजूरी

 | 
शर्तों के साथ उड़ान भरेगी Go First की विमान, DGCA ने प्लान को दी मंजूरी

विमानन नियामक डीजीसीए ने बंद पड़ी एयरलाइन गो फर्स्ट को कुछ शर्तों के साथ उड़ानों का परिचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति दे दी है। हाल ही में रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल शैलेन्द्र अजमेरा द्वारा संभावित बोलीदाताओं से रुचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) आमंत्रित करने के बाद यह फैसला आया है।

क्या है शर्तें: डीजीसीए ने कहा- गो फर्स्ट एयरलाइन की उड़ान सेवाओं की बहाली योजना की जांच के बाद स्वीकार कर लिया गया है। उड़ान संचालन शुरू करने के लिए कुछ शर्तों को पूरा किया जाना चाहिए। गो फर्स्ट को हर समय एयर ऑपरेटर प्रमाणपत्र रखने के लिए सभी लागू नियामक आवश्यकताओं का अनुपालन करना आवश्यक होगा। इसे उड़ान वाली सभी विमानों की निरंतर उड़ान योग्यता या फिटनेस सुनिश्चित करनी होगी।

डीजीसीए ने कहा कि गो फर्स्ट के किसी भी विमान को उड़ान के लिए इस्तेमाल करने से पहले पूरी तरह से संतुष्टि जरूरी है। कंपनी में कोई भी बदलाव, जिसका कोई प्रभाव पड़ता है, उसे डीजीसीए को सूचित किया जाना चाहिए। 

टिकटों की बिक्री हो सकेगी: डीजीसीए की मंजूरी के बाद अब गो फर्स्ट टिकटों की बिक्री शुरू कर सकता है। बता दें कि 3 मई से गो फर्स्ट की उड़ान सेवाएं ठप हैं। वहीं, कंपनी स्वैच्छिक दिवाला प्रक्रिया से भी गुजर रही है। गो फर्स्ट की उड़ानें आधिकारिक तौर पर 23 जुलाई तक रद्द की गई हैं।