Haryana News

₹13 के शेयर वाली कंपनी जुटाएगी ₹2075 करोड़, 8 मई को अहम बैठक, आपके पास है यह शेयर?

 | 
₹13 के शेयर वाली कंपनी जुटाएगी ₹2075 करोड़, 8 मई को अहम बैठक, आपके पास है यह शेयर?

Vodafone Idea News: कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने शनिवार को कहा कि उसके बोर्ड ने आदित्य बिड़ला समूह से 2,075 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी है। कंपनी ने बताया कि इसके साथ ही आदित्य बिड़ला समूह की अधिकृत शेयर पूंजी को एक लाख करोड़ रुपये तक बढ़ाने की मंजूरी भी दी गई है।

8 मई को होगी बैठक
वोडाफोन आइडिया ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी इन प्रस्तावों पर 8 मई को एक असाधारण आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी लेगी। बोर्ड ने 14.87 रुपये प्रति इक्विटी शेयर (4.87 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित) के इश्यू प्राइस पर 139.54 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करने को मंजूरी दी है। कंपनी इस राशि का इस्तेमाल अपने परिचालन को वित्तपोषित करने और कर्ज का बोझ कम करने के लिए करेगी।


जून तक फंड जुटाने की मंजूरी
बता दें कि कंपनी ने इस साल फरवरी में कहा था कि उसके निदेशक मंडल ने जून तक प्रवर्तकों और अन्य निवेशकों से 20,000 करोड़ रुपये तक की इक्विटी पूंजी जुटाने की मंजूरी दे दी है। कंपनी को 5जी के क्रियान्वयन और 4जी सेवाओं को मजबूत करने के लिए पूंजी की जरूरत है। वोडाफोन आइडिया पर 2.1 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। कंपनी तिमाही घाटे से उबर नहीं रही है और हर महीने उसके ग्राहक कम हो रहे हैं।


वोडाफोन-आइडिया प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो और भारती एयरटेल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं की बराबरी करने और लंबे समय तक ग्राहकों के पलायन को रोकने पर फोकस कर रही है। बता दें कि एनएसई पर कंपनी के शेयर शुक्रवार को बेंचमार्क निफ्टी 50 में 0.04% की तुलना में 0.30% गिरकर 13.32 रुपये पर बंद हुए।