Haryana News

अंबेडकर जयंती पर आज बंद रहेंगे बैंक और शेयर बाजार, अब सोमवार को ही होगा कारोबार

 | 
अंबेडकर जयंती पर आज बंद रहेंगे बैंक और शेयर बाजार, अब सोमवार को ही होगा कारोबार
14 अप्रैल यानी आज शुक्रवार को बैंक और शेयर बाजार बंद रहेंगे। आज डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर बैंक और शेयर बाजार बंद रहेंगे । बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट, इक्विटी सेगमेंट, एसएलबी (सिक्योरिटी लेंडिंग एंड बॉरोइंग) सेगमेंट, करेंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स सेगमेंट भी बंद रहेंगे।


वहीं, कमोडिटी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और इलेक्ट्रॉनिक गोल्ड रिसिप्ट्स (ईजीआर) सेगमेंट में सुबह और शाम दोनों सत्र में ट्रेडिंग निलंबित रहेगी। यानी एमसीएक्स (मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज) और एनसीडीईएक्स (नेशनल कमोडिटी एक्सचेंज) पर भी कोई कारोबार नहीं होगा।

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में आज देश के लगभग सभी बैंकों की अवकाश रहेगा। 

बैंक शेयरों के बूते बाजार लगातार नौवें दिन चमके
घरेलू खुदरा मुद्रास्फीति के उत्साहजनक आंकड़ों के बीच बैंक, वित्तीय और रियल्टी शेयरों में खरीदारी के कारण प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार को लगातार नौवें दिन तेजी के साथ बंद हुए। दूसरी ओर आईटी शेयरों में कमजोर रुख और मंदी की ताजा चिंताओं के चलते अमेरिकी शेयर बाजारों में बुधवार को हुई गिरावट के कारण घरेलू शेयर बाजारों में बढ़त सीमित रही।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने बुधवार को 1,907.95 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।सेंसेक्स 38.23 अंक की मामूली बढ़त के साथ 60,431 अंक पर बंद हुआ। दिन के कारोबार में यह 60,486.91 के ऊपरी और 60,081.43 के निचले स्तर तक पहुंचा। इसी प्रकार, निफ्टी 15.60 अंक या 0.09 फीसद चढ़कर 17,828 पर बंद हुआ।