Haryana News

गजब! अब इस IPO ने किया धमाका, 1 शेयर पर निवेशकों को ₹114 का फायदा

 | 
गजब! अब इस IPO ने किया धमाका, 1 शेयर पर निवेशकों को ₹114 का फायदा

Senco Gold IPO Listing: Senco Gold IPO Listing: शेयर बाजार में आज सेनको गोल्ड लिमिटेड के आईपीओ ने धमाकेदार डेब्यू किया है। बीएसई में कंपनी की लिस्टिंग 35.96% प्रीमियम यानी 431 रुपये पर हुई है। जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट हुए होंगे उन्हें लिस्टिंग के साथ एक शेयर पर 114 रुपये का फायदा हो चुका है। इससे पहले Ideaforge और Cyient के आईपीओ की धमाकेदार लिस्टिंग ने निवेशकों को मालामाल बना दिया था। 

सेनको गोल्ड आईपीओ डीटेल्स - (Senco Gold IPO Details)
यह आईपीओ 4 जुलाई को ओपन हुआ था। निवेशकों के पास 6 जुलाई 2023 तक इसे सब्सक्राइब करने का मौका था। कंपनी ने सेनको गोल्ड आईपीओ का प्राइस बैंड 301 रुपये से 317 रुपये प्रति शेयर तय किया था। सेनको गोल्ड आईपीओ का लॉट साइज 47 शेयरों का था। जिस वजह से एक रिटेल निवेशक को कम से कम 14,899 रुपये का दांव लगाना पड़ा। 

सेनको गोल्ड आईपीओ के ओपनिंग-डे पर निवेशकों की तरफ से कुछ खास रिस्पॉस नहीं देखा गया था। लेकिन दूसरे दिन इसे खरीदने की होड़ मच गई। शुरुआती दोनों दिनों के दौरान क्रमशः 0.75 गुना और 2.85 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था। बता दें, सेनको गोल्ड आईपीओ के अंतिम दिन 77.25 गुना सब्सक्राइबर प्राप्त किया गया था।