Haryana News

₹1 का शेयर ₹87 पर आ गया, खरीदने की मच गई है लूट, अब कंपनी को मिली ये बड़ी गुड न्यूज

 | 
₹1 का शेयर ₹87 पर आ गया, खरीदने की मच गई है लूट, अब कंपनी को मिली ये बड़ी गुड न्यूज

Multibagger stock: पैरामाउंट कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर (Paramount Communications Ltd) कल सोमवार को फोकस में रहेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि ग्लोबल लेवल पर मशहूर रेटिंग एजेंसी आईसीआरए (ICRA) द्वारा रेटिंग अपडेट किया गया है। शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार बंद होने के बाद मल्टीबैगर स्टॉक ने भारतीय एक्सचेंजों को सूचित किया कि ICRA ने कंपनी को ₹150 करोड़ की बैंक सुविधाओं के लिए 'बीबीबी-' या 'ट्रिपल बी माइनस' की लंबी अवधि की रेटिंग दी है। ऐसे में सोमवार को कारोबार के दौरान मल्टीबैगर स्टॉक में तेज उछाल की उम्मीद है।

शेयरों ने दिया है तगड़ा रिटर्न
₹100 से नीचे के स्मॉल-कैप स्टॉक का अपने शेयरधारकों को भारी रिटर्न देने का इतिहास रहा है। पैरामाउंट कम्युनिकेशंस के शेयर प्राइस हिस्ट्री के अनुसार, ₹100 से कम का स्मॉल-कैप स्टॉक शुक्रवार को बीएसई पर लगभग ₹79 से बढ़कर ₹87 के स्तर पर पहुंच गया है। यानी इसमें 10% की तेजी थी। पिछले छह महीनों में यह स्मॉल-कैप मल्टीबैगर स्टॉक लगभग ₹63 से बढ़कर ₹87 प्रति शेयर हो गया है। इसमें लगभग 35 प्रतिशत की तेजी आई है। पिछले एक साल में इस स्मॉल-कैप स्टॉक ने अपने लंबी अवधि के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

10 साल में 5,700 प्रतिशत का रिटर्न
पिछले एक साल में यह शेयर करीब 150 फीसदी चढ़ा है। पिछले पांच सालों में यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग ₹11.35 से बढ़कर ₹87 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है। इस दौरान इसमें लगभग 665 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। इसी तरह पिछले 10 सालों में यह स्मॉल-कैप स्टॉक ₹1.50 से बढ़कर ₹87 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है। इस दौरान इसने 5,700 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। यानी 10 साल में इसने 1 लाख के निवेश को 58 लाख रुपये में बदल दिया।