Haryana News

हरियाणा में बिजली के खंभो पर लगेंगे पीवीसी वायर, अब खंभों से नहीं लगेगा करंट

 | 
हरियाणा में बिजली के खंभो पर लगेंगे पीवीसी वायर, अब खंभों से नहीं लगेगा करंट

हरियाणा में लगातार अलग अलग योजनाओं पर काम किया जा रहा है। मंत्रियों के द्वारा भी जनता दरबार लगाया जा रहा है जिसमें जनता अपनी समस्याओं को मंत्री तक पहुंचा पा रही है और इन समस्याओं को हल करने का काम भी किया जा रहा है। हाल ही में हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने भी खुले दरबार में जनता की शिकायतों को सुना।

बिजली के खंभों से करंट

इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों को इन शिकायतों को दूर करने के निर्देश दिए है। वहीं कई लोगों ने मंत्री के सामने बिजली के खंभों से करंट लगने की बात भी कही है अब इसके लिए भी मंत्री ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस पर अब जल्द काम शुरू किया जाएगा जिससे अब लोगों को खंभों से करंट नहीं लगेगा। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से


हरियाणा में बिजली के खंभों से नहीं लगेगा करंट

बीते मंगलवार को ही हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने सिरसा शहर के विश्राम गृह में खुले दरबार का आयोजन किया जिसमें कई लोग अपनी शिकायतों के साथ पहुंचे थे। यहाँ लोगों ने खुले दरबार में मारपीट, नौकरी, सड़क तोड़ना जैसी कई समस्याओं को मंत्री के सामने रखा। इसी के साथ साथ लोगों ने बिजली के खंभों से करंट लगने की बात भी मंत्री के सामने रखी जिस पर अब मंत्री ने तुरंत एक्शन लिया है।


खंभों पर लगाई जाएगी पीवीसी

मंत्री ने अधिकारियो को इस समस्या का निपटारा करने के आदेश दिए हैं। मंत्री के मुताबिक अब इन खंभों पर पीवीसी लगाई जाएगी जिससे बारिश के मौसम में व अन्य दिनों में लोगों को करंट लगने जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। इससे काफी लोगों को राहत भी मिलने वाली है।

तिरंगा अभियान पर भी की बात

मंत्री ने बताया कि हरियाणा सरकार सिर्फ शहर ही नहीं बल्कि गाँव में भी 24 घंटे बिजली पहुंचाने का काम कर रही है। वहीं धान के सीजन में भी गाँव के खेतों में लगातार 8-8 घंटे बिजली पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है। वहीं इस दौरान बिजली मंत्री ने तिरंगा अभियान में भी भाग लेने की अपील लोगों से की है।