Haryana News

हरियाणा रोडवेज की बसें तिरंगे से सजने लगी, जम्मू कश्मीर तक हर घर तिरंगा अभियान का देगी संदेश

 | 
हरियाणा रोडवेज की बसें तिरंगे से सजने लगी, जम्मू कश्मीर तक हर घर तिरंगा अभियान का देगी संदेश

हरियाणा रोडवेज की बसें अब रेवाड़ी से जम्मू-कश्मीर तक हर घर तिरंगा अभियान का संदेश देंगी. शुक्रवार को उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने हर घर तिरंगा प्रचार सामग्री से सजी रोडवेज की बस को रेवाड़ी से कटरा-जम्मू कश्मीर व शिमला के लिए झंडी दिखाकर रवाना किया. उनके साथ महाप्रबंधक रोडवेज रवीश हुड्डा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. रेवाड़ी की यह दो बसें लोगों को 13 से 15 अगस्त को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करेंगी.


 60 बसों को लगाए बैनर

हर घर तिरंगा अभियान के बारे में आम जनतिरंगे से सजने लगी हरियाणा रोडवेज की बसें, हरियाणा से जम्मू कश्मीर तक हर घर तिरंगा अभियान का देगी संदेशता को जागरूक करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से हरियाणा राज्य परिवहन रेवाड़ी डिपो की तथा किलोमीटर स्कीम सहित 60 बसों को बैनर लगाकर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. वहीं लंबे रूट पर चलने वाली राज्य परिवहन रेवाड़ी डिपो की दो बसों को पूरी तरह से हर घर तिरंगा प्रचार सामग्री से सजाया गया है.

अहम भूमिका में रहेंगी रोडवेज की बसें

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग का कहना है कि देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में केंद्र सरकार की तरफ से आगामी 13 से 15 अगस्त तक मनाया जा रहा है. हर घर तिरंगा अभियान आमजन विशेषकर युवाओं के मन में देशभक्ति की लौ को और तेजी से प्रज्वलित करने का काम करेगा. आमजन को जागरूक करने के लिए रोडवेज की बसें अहम भूमिका में रहेंगी. इस अभियान के तहत जिलेभर में दो लाख 23 हजार घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा.


 हर घर तिरंगा नाम से खोला गया खाता

उन्होंने समाज के प्रत्येक वर्ग को जोड़ते हुए हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने जिलावासियों से आह्वान किया कि वह हर घर तिरंगा महाअभियान में तन-मन-धन से समर्पित होकर सहयोग करें.

जिला प्रशासन की तरफ से हर घर तिरंगा अभियान में आर्थिक सहयोग देने के लिए पंजाब नेशनल बैंक में डिस्ट्रिक्ट रेडक्रास सोसायटी हर घर तिरंगा नाम से खाता खोला गया है, जिसका नंबर 4681000100060381 व आइएफएससी कोड पीयूएनबी 0468100 है. कोई भी व्यक्ति अपनी इच्छा से इस खाते में आर्थिक सहायता भेज सकता है.